April 18, 2024

Lic Scheme: lic लेकर आया एक बम्पर sceem जिसमे निवेश करने से होगा लाखो फायदा।

Share Post

Aadhaar Shila Yojana Policy
देश की बड़ी संस्थाओं में शामिल एलआईसी इन दिनों लोगों लिए नए-नए ऑफर लेकर आ रही है। जिसका लाभ आप घर बैठे ले सकते हे, अगर आपके पास कोई काम नहीं हे और आप अपने भविष्य को लेकर चिंतित हे , तो यह स्कीम आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकती हे। इस स्कीम के बारे में विस्तार पूर्वक जानने के लिए आपको हमारे लेख को अंत तक पढ़ना होगा हमने निचे इस योजना से जुडी समस्त जानकारी साझा की हे।

Aadhaar Shila Yojana Policy
एलआईसी अब एक बीमा पॉलिसी लेकर आया है, जिसने काफी हद तक सुर्खिया बटोरी। इस स्कीम का नाम आधार शिला योजना पॉलिसी है, जिसके बेनिफिट्स लेने के लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। इसमें आपको पहले थोड़ा निवेश करना होगा, जिसकी मैच्योरिटी पर हमे अच्छा खासा पैसा मिला। जिससे आपको अपने भविष्य सिक्योर करने में साहयता मिलेगी।

Aadhaar Shila Yojana Policy
आपको सबकुछ जानने के लिए पूरा आर्टिकल पढ़ने की जरूरत होगी। वैसे यह स्कीम केवल महिलाओं के लिए है, जिसमें 8 से 55 वर्ष के बीच आयु होना जरूरी ह। इस योजना में कई तरीके के फायदे दिए जा रहे हैं, जिसमे निवेश कर आप भी उठा सकते हे बम्पर लाभ। इस पॉलिसी में कोई भी महिला कम से कम 75 हजार रुपये और अधिकतम 3 लाख रुपये तक का बीमा खरीदने का ख्वाब पूरा कर सकते हैं।

Aadhaar Shila Yojana Policy
सरकार द्वारा चलाई जा रही एलआईसी की आधार शिला योजना से जुड़ने के लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। इसमें सबसे पहले आप तिमाही, छमाही और सालाना आधार पर निवेश कर सकते हैं। स्कीम के तहत आप कम से कम 10 साल और ज्यादा से ज्यादा 20 साल के लिए निवेश करने का सपना पूरा कर सकते हैं।

Aadhaar Shila Yojana Policy
जानिए कैसे मिलेगा स्कीम का फायदा
एलआईसी की आधारशिला योजना का फायदा लेने के आपको पहले निवेश से जुड़ी कुछ जरूरी बातें जाननी होंगी। आप 30 साल की आयु से स्कीम में निवेश का काम आरंभ करते हैं तो प्रतिदिन 58 रुपये की बचत करते हैं तो आप एक साल में एलआईसी आधार शिला योजना में 21,918 रुपये का निवेश आराम से हो जाएगा। इसके बाद आप 20 साल के दौरान 4,29,392 रुपये का निवेश करना होगा। परिपक्वता पर 7,94,000 रुपये का रिटर्न देने का काम किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *