May 27, 2024

LPG CYLINDER : बढ़ती हुई महंगाई मे सरकार ने किया एक बड़ा ऐलान गैस सिलेंडर मिलेगा मात्र 500 रुपये में

Share Post

LPG CYLINDER: नमस्कार दोस्तो बढ़ती हुई महंगाई का सीधा असर आम लोगो की जेब पर पड़ रहा हे । आप भी इस बढ़ती हुई महंगाई से घर्षित हे तो आज का यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ही फायेदेमंद होने वाला हे । इन दिनो सोना – चाँदी , पेट्रोल डीजल के साथ साथ एलपीजी सिलेंडर की कीमत मे भी गिरावट देखने को मिल रही हे । जिसकी ख़रीदारी कर आप पेसो के बचत कर सकते हे ।

LPG CYLINDER : सरकार ने की तरफ से जनता के लिए एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी उनको मात्र 500 रुपये में गैस सिलेंडर दिया जाएगा । इस खबर को पढ़ते ही आपके चेहरे पर एक मुस्कान आ जाएगी । अगर आपने अभी गेस सिलेंडर नही खरीदा तो आपको बाद मे पछताना पढ़ सकता हे । क्यूकी प्राप्त जानकारी के अनुसार आने वाले दिनो गेस सिलेन्डर की रेट बढ़ सकती हे । 500 रुपये में गैस सिलेंडर लेने के लिए आपको कुछ जरूरी शर्तो का पालन करना होगा ।

LPG CYLINDER : अब आपके मन मे यह सवाल उठ रहा होगा की यह 500 रुपए वाला गेस सिलेन्डर किसको मिलेगा । यह केवल राजस्थान राज्य के गरीब परिवार को मिलेगा । इसके लिए सबसे पहले बीपीएल कार्ड के साथ पीएम उज्जवला योजना मे नाम लिखा हुआ होना बहुत ही जरूरी हे ।

LPG CYLINDER : राजस्थान सरकार द्वारा वह के परिवार को हर महीने 500 रुपये का एक सिलेंड देगी जिसके लिए उन्हे राजस्थान सरकार द्वारा कुछ नियमो ओर शर्तो का पालन करना होगा । इस सिलेन्डर के वजन की बात करे तो यह 14.2 किलो का हे  ।

यह भी पढे :- 

Weather update : भारतीय मोसम विभाग ने आने वाले 2 दिनो तक इन राज्यों मे बारिश होने की जारी की चेतावनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *