May 22, 2024

LPG CYLINDER: 200 रुपए सस्ता हुआ एलपीजी सिलेंडर ग्राहको के चेहरे पर आई खुशी ।

Share Post

नमस्कार दोस्तो देशभर मे चल रही महंगाई ने आम आदमियो के लिए काफी समस्या बड़ा दी हे जिससे मध्यम वर्गयी परिवार की बहुत ही कम बचत हो रही जिससे उन्हे घर चलाने मे काफी समस्या आती हे । महंगाई पेट्रोल , राशन , खाद्य पदार्थों , गेस सिलेन्डर आदि के भाव बढ़ जाने से हर किसी के चहरे पर उदासी छा गयी हे ।

एलपीजी सिलेंडर की बढ़ती हुई महंगाई से परेशान हे तो हम आपको एक ऐसी खबर सुनाने वाले हे जिसे सुनकर आपके चेहरे पे खुशी आ जाएगी क्यूकी सरकार की ओर से के बढ़ा ऐलान किया गया हे जिसके बारे मे आप सभी को पता होना चाहिए पीएम उज्जवला योजना के तहत आपको एलपीजी सिलेंडर मिला हुआ हे तो फिर आपको सरकार की तरफ से गेस सिलेन्डर पर सबसिडी दी जाएगी ।

आप भी इस महंगाई के दोर मे इस सबसिडी का लाभ उठा सकते हे , गरीब परिवार के परिवार जनो के लिए यह ऐलान एक वरदान साबित हुआ हे ।

केंद्रीय मंत्री एवं प्रसारण मंत्री ने दिया एक बड़ा बयान जिसे सुनकर आप भी हो जाओगे हेरान मंत्री के मुताबिक, उज्जववा योजना के तहत 9.59 crore लोगों को 14.2 kg LPG gas सिलेंडर पर प्रत्येक साल 200 रुयये की छूट प्रदान की जाएगी, जो किसी बड़े ऐलान से कम नहीं होगी। यह छूट एक मार्च 2023 से लागू रहेगी।

यह भी पढे :- 

Weather Update :- तीन दिनों तक नही मिलेगी बारिश से राहत, आने वाले दिनों में इन राज्यों में होगी भारी बारिश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *