May 22, 2024

Palak Ki Kheti: पालक की खेती कर आप भी कमा सकते हे लाखो रुपए ।

Share Post

Palak Ki Kheti: आज कल भारतीय बजारो मे पालक की सब्जी काफी डिमांड हे आज हम आपको इस लेख मे बतायेगे की पालक की खेती केसे करे इसकी खेती मे कोन – कोन सी दवाइयो का उपयोग करे यह सभी जानकारी आपसे साझा करेगे आप लोग भी पालक की खेती करके लाखो रुपए कमा सकते हो ।

पालक की खेती कब करे :-

अगर आप भी पालक की खेती करना चाहते हो तो आपको यह पता होना चाहिए की इसकी खेती कब ओर केसे करे आपको इस लेख मे यह संपुन जानकारी मिल जाएगी पालक खेती सभी मोसम मे की जा सकती हे ।

खाद

पालक की खेती करते वक्त अधिकतर लोगो के जह्न मे सवाल आता हे इस खेती मे कोनसे खाद का का प्रयोग करे जिससे पालक की पेदावार अच्छी हो इसमे खाद की बात करे तो खाद रसायनिक न हो कृत्रिम अथवा गोबर से बना हुआ खाद बहुत ही अधिक लाभदायक होता हे यह मिट्टी की उर्वा शक्ति को बनाए रखता हे जिससे पालक की पेदावार अच्छी होती हे ।

खेती में सिंचाई

अधिकांश किशन भाइयो को यह नही पता होता हे की पालक की खेती मे सिचाई कब की जाए अगर आपको भी पता नही हे कि पालक की सिचाई कब की जाए तो हम आपको इस लेख मे बताएगे की कब सिचाई की जाए अगर आप सभी पालक की खेती करते हैं तो आप अपने किए गए खेती के क्षेत्र में 3 से 5 दिनों के भीतर इसकी सिचाई करनी चाहिए। अगर आप ठंड के दिनो मे पालक की खेतती करते हो तो आपको सिचाई 15 से 17 दिनों का समय लेना चाहिए। ध्यान रहे कि सिंचाई करते वक्त पालक की खेती में ज्यादा पानी ना लगे।

मुनाफा

पालक की खेती कर आप भी अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हे इसकी खेती से प्रति माह लाख रुपए कमा सकते हो ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *