April 15, 2024

sbi बैंक लेकर आया एक बहुत ही शानदार योजना , निवेशको को मिलेगा अच्छा लाभ।

Share Post

अगर आप भी बैंक में एफडी करने की बना रहे हो योजना , तो ये जानकारी आपके लिए हो सकती है काफी फायदेमंद। तो ये आर्टिकल आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकता हे। देश के जाने माने बैंक एसबीआई की बात करें तो इसने टर्म डिपाजिट योजना लाॅन्च कर दी गई है। इसमें एफडी पर निवेशकों को 7.9 प्रतिशत की दर से ब्याज का लाभ मिल जाता है। इसमें देखा जाए तो यह एक शानदार डिपाजिट माना जा रहा है। आइए इस योजना के बारे में आपको इस लेख में सम्पूर्ण जानकारी विस्तार पूर्वक साझा करेंगे।

term deposit scheme
कितना निवेश करने पर कितना मिलेगा लाभ
एसबीआई सर्वोत्तम टर्म डिपॉजिट भी एक शानदार योजना मानी जा रही है। इसका लाभ लेना है तो आपको 15 लाख रुपये तक निवेश करने की जरुरत है। वही इसमें आप अधिकतम 2 करोड़ रुपये तक का निवेश कर सकते । इसमें बैंक की तरफ से आपको कई सरे ऑप्शन दिए जाते हे और मैच्योरिटी होने के साथ ग्राहकों के खातों में क्रेडिट का लाभ होता है।

term deposit scheme
एसबीआई सर्वोत्तम टर्म डिपॉजिट में ब्याज दर के बारे में जानें
इस योजना में बैंक एक साल की एफडी कर रहे हैं तो 30 आधार अंक और दो साल पर 40 आधार अंक में आपको ब्याज दर का लाभ मिलने वाला है। वहीं अगर कोई भी निवेशक इस योजना में निवेश कर रहा है तो उसे 7.1 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों को 7.55 प्रतिशत का लाभ होने जा रहा है। वही दो साल की एफडी के साथ बात की जाए तो 7.40 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों को 7.90 प्रतिशत का लाभ मिलने जा रहा है।

term deposit scheme
एसबीआई में कितनी मिलेगी ब्याज दर
एसबीआई में 7 दिनों से लेकर 10 दिनों की बात करें तो 3.00 प्रतिशत से लेकर 7.00 प्रतिशत का लाभ मिलने जा रहा है। वहीं, वरिष्ठ नागरिकों की बात करें तो उनको भी लाभ होने वाला है

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *