May 29, 2024

Weather Update :- मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के लिए जारी किया अलर्ट, इन जिलो मे होगी जल्दी ही तेज बारिश, इन स्थानो पर लगा बारिश का ब्रेक

Share Post

Weather Update :- मध्य प्रदेश में बीते कई दिनों से हो रही झमाझम बारिश पर ब्रेक लग गया है।मौमस विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में प्रदेश के किसी भी जिले में तेज बारिश नहीं होगी।मध्य प्रदेश के कई जिलों में लगातार हो रही झमाझम बारिश से आज लोगों को राहत मिलेगी।मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान किसी भी जिले में तेज बारिश का अलर्ट जारी नहीं किया है।हालांकि, कुछ जिलों मे हल्की और छुटपुट बारिश होगी. साथ ही मौसम भी सुहाना रहेगा। ऐसे में किसानों को नई फसल की बोवनी के लिए मौका मिल जाएगा।

इन संभागों मे होगी हल्की बारिश
Weather Update :- मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए मध्य प्रदेश के किसी भी जिले में तेज बारिश का अलर्ट नहीं जारी किया है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक दो दिनों तक मौसम खुला रहेगा।इसके अलावा आज सागर, नर्मदापुरम, शहडोल, रीवा, भोपाल, उज्जैन, इंदौर, जबलपुर के साथ-साथ ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है।तेज बारिश में ब्रेक लगने से किसानों को बोवनी का मौका मिलेगा। प्रदेश में अभी बड़े पैमाने पर बोवनी बाकी है।

मध्य प्रदेश के इन जिलो मे होगी तेज बारिश
Weather Update :- अब तक सबसे ज्यादा बारिश वाले जिलों की बात करें तो प्रदेश के 29 जिलों में अब तक इस साल सामान्य से ज्यादा पानी बरस चुका है।इनमें नरसिंहपुर, निवाड़ी, मुरैना, भिंड, जबलपुर, सागर, सिवनी, उमरिया, गुना, ग्वालियर, इंदौर, नीमच, विदिशा, शहडोल आदि शामिल हैं,जबकि बालाघाट, रीवा, सिंगरौली, टीकमगढ़, आगर-मालवा, अशोकनगर, बैतूल, धार, खंडवा, खरगोन, मंदसौर, नर्मदापुरम, बड़वानी, उज्जैन समेत 23 जिलों में सामान्य से कम बारिश हुई है।

Dhan Me Khad :- किसानो के काम की खबर, धान में खाद देना का ये है सही समय, इस विधि से धान में नही आयेगा पीलापन

 

Free Jio Mobile Yojana :- सरकार दे रही फ्री जिओ मोबाईल के साथ 2 साल का फ्री रिचार्ज, इन दस्तावेजो के साथ जल्दी करे इस योजना में आवेदन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *