April 15, 2024

Weather UPDATE एक बार फिर ली मोसम ने करवट , इन राज्यों में हो सकती ह गरज के साथ बारिश

Share Post

भारत में अब होली का त्यौहार आने वाला है, जिसकी तैयारियां लोगों ने शुरू कर दी है। इतना ही नहीं होली से पहले ही मौसम के रंग में परिवर्तन होने लगा है, जिससे तापमान बढ़ता घटता दिखाई देरहा हे। देश की राजधानी दिल्ली व आसपास के इलाकों में सुबह से धूप खिली हुए है। पहाड़ी हिस्सों में आज सुबह बर्फबारी देखने को मिली, जिससे लोगों को सर्दी का एहसास हुआ। दक्षिणी भारत के कई हिस्सों में देर रात बारिश होने से मौसम का सुहाना सा हो गया। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई इलाकों में बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है।

Weather UPDATE
जानिए यहां कैसा रहेगा मौसम का हाल
आईएमडी के अनुसार, मार्च का महीने में काफी गर्मी पड़ सकती है, जिससे तापमान में काफी वर्धि दर्ज की हो सकती है। आईएमडी ने 40 से 42 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है।
आईएमडी के मुताबिक, कर्नाटक के तटीय हिस्सों में आगामी 2 दिनों में प्रचंड गर्मी पड़ेगी। इसके साथ ही केरल के कसुरगुड़ और कन्नड़ जिलों में तापमान सामान्य से बढ़कर 39 डिग्री तक रहने की आशंका हो संकती है।

Weather UPDATE
दिल्ली के मौसम की बात करें तो यहां भी बढ़ते तापमान के साथ बहुत तेज हवाएं चलने की संभावना है। यहां 5 मार्च को आसमान साफ रहने की संभावना है। न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया जाने की संभावना है।

Weather UPDATE
इन इलाकों में गरज के साथ हो सकती हे तेज बारिश
आईएमडी के अनुसार, आईएमडी के मुताबिक, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी दर्ज किया जाने की उम्मीद है। इसके साथ ही उत्तराखंड, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। साथ ही राजस्थान के कई इलाकों में पश्चिमी मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों,उत्तरी मराठवाड़ा और विदर्भ में बारिश और आंधी चलने की चेतावनी जारी कर दी है।

 

सरकार दे रही हे पशुओं की अकारण मृत्यु पर 4000 रूपये की राशि जानिए केसे करे आवेदन

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *