May 26, 2024

Digital Marketing Kya Hai : डिजिटल मार्केटिंग क्या हैं , केसे करे ।

Share Post

नमस्कार दोस्तो आज लेख में हम आपको डिजिटल मार्केटिंग बारे में बतायेगे की डिजिटल मार्केटिंग क्या हे आज के युग में आधिक्तर काम इंटरनेट के माध्यम से होता हे अपने लगभग सारे काम मोबाइल और कम्प्यूटर के माध्यम से कर रहैं है. जैसे – बिल भरना हो, शॉपिंग करना , टिकीट बुक करना , इसके अलावादोस्तों आज का युग इंटरनेट का है Digital Marketing Kya Hai आज हम आपको इसके बारे में समस्त जानकारी साझा करेंगे जिससे आपको इसके बारे में पता चल जायेगा। आजकाल बहुत लोग डिजिटल मार्केटिंग बिजनेस के माध्यम से अच्छे खासे पेसे कमा रहे हे ।

दोस्तो अगर आज के इस ऑनलाइन युग में आपको डिजिटल मार्केटिंग बिजनेस के बारे में पता नहीं है तो आपको चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं हे आज हम आपको इस लेख में इसके बारे में बतायेगे।

डिजिटल मार्केटिंग क्या हैं

Digital Marketing दो शब्दो से मिलकर बना हे जिसमे Digital शब्द का सम्पर्क Internet से है और Marketing शब्द का सम्बन्ध विज्ञापन से है . डिजिटल मार्केटिंग एक एसा जरीया हे जिसके माध्यम हम किसी भी प्रोडक्ट या सर्विस को ऑनलाइन प्रमोट कर सकते है या फिर Sell कर सकते है ओर पेसे कमा सकते हे ।

आज के युग अधिकतर लोग डिजिटेल शॉपिंग ही करते हे ऑनलाइन ग्राहकों तक पहुंचने का डिजिटल मार्केटिंग एक मात्र रास्ता है हम इसे ऑनलाइन मार्केटिंग भी कह सकते हैं!

डिजिटल मार्केटिंग के प्रकार

Social Media Marketing
Content Marketing
Affiliate Marketing
E-commerce Business
Search Engine Optimization
Native advertising
Mobile Marketing
Email Marketing
Marketing Automation
VIDEO MARKETING

 

 

यह भी पढे :- 

Realme V30 Smartphone : बेहतरीन फीचर्स के साथ मार्केट मे आया realme का धासु स्मार्टफोन जानिए क्या price

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *