April 23, 2024

Amla Benefits : आंवले की बना ले ये तीन चीजे, खाने के साथ शरीर पर भी कर सकते है उपयोग, सालभर आंवला खरीदने की टेंशन खत्म

Share Post

Amla Benefits : आंवला हमारे बालों के लिए बहुत फायदेमंद है कहीं प्रकार से काम करता है वाला बालों के लिए आंवला से कई प्रकार के हेयर प्रोडक्ट बनाए जाते हैं महंगे दामों पर बने है हेयर प्रोडक्ट खरीदने हैं लोग आपको बताने की इस मौसम में वाला सस्ता है तो आप वाला खरीद ले और इन चीजों को बनाकर साल भर रख ले और अपके बालों के लिए इस्तेमाल करें।

 

Amla Benefits : आंवले में पाए जाने वाला मिनरल्स, फाइटोन्यूट्रीएंट्स और विटामिन जैसे कई प्रकार के खनिज होते हैं। इसके अलावा इसमें विटामिन सी होता है जो कि कोलेजन बूस्ट करता है और करता है और और आपके बालों को अच्छा शाइनिंग बनता है स्कैल्प को हेल्दी रखना है और इन्फेक्शन डैंड्रफ आई समस्याओं से रोकने में मदद करता है इसे बालों की ग्रोथ बढ़ती है और टेक्सचर बेहतर होता है यही तो है सारे कारण इसलिए आंवला के बने प्रोडक्ट इतने महंगे होते हैं फिर भी लोग अपने बालों के लिए महंगे हेयर प्रोडक्ट खरीदते हैं अपने बालों में इस्तेमाल करने के लिए आप सबको पता है कि यह मौसम आवाले का है अभी ना होने से कई प्रकार की चीज बनाकर रख सकते हैं जो कि आपको कई दिनों तक काम आएगी की यानी की साल भर तक काम आ सकती है और आपके बालों की सारी परेशानियों से बचाएगी।

आवाले का मुरब्बे का उपयोग

Amla Benefits : जैसे की आप सब जानते हैं कि आवाले का मुरब्बा बालों को काला करने में मदद करता है आप आवाले का मुरब्बा बनाकर रख ले साल भर खाएंगे तो आपके बाल काला करने में मदद करेगा विटामिन सी से भरपूर होता है आवाले का मुरब्बा की कोलेजन बूस्ट करता है और बालों को सुंदर बनाने में मददगार है आंवला बालों की ग्रोथ बढ़ता है और उन्हें काला करने में मदद करता है।

 

आंवले के पानी के फायदे

Amla Benefits : आवाले का पानी विटामिन सी से भरपूर होता है बालों में लगाने डैंड्रफ की समस्या कम होती है एक क्लीनजिंग एजेंट की तरह काम करता है। साथ ही ये स्कैल्प पर ब्लड सर्कुलेशन को तेज करता है और बालों को काला करने में मदद करता है।

 

आवाले का पाउडर का उपयोग

Amla Benefits : आप आवाले का पाउडर बनाकर रख सकते हैं सालों भर तक आवाले का पाउडर आप इसे खा भी सकते हैं और बालों में लगा भी सकते हैं आपको ये करना है कि आवले को सुखाकर उन्हें पीस ले एक डस्ट तैयार कर ले फिर आप गर्म पानी करके गर्म पानी के साथ ले और आप अवल के पाउडर से हेयर पैक बनाकर भी लगा सकते हैं ये आपके बालों की रंगत सुधारने में मददगार है तो आप सर्दियां जाने से पहले वाला खरीद कर रख इन तीन चीजों को बनाकर रख ले और आप फिर अपने बालों के लिए इस्तेमाल कर सकते ।

 

Sabji Rate : टमाटर और प्याज के भाव में आई हलचल, लोगो को नही पसंद आ रहे ये प्याज तो कम रेट में बेचने को मजबूर, यहां देखे प्याज – टमाटर की अपडेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *