May 27, 2024

Solar Cooler: गर्मी आते ही सोलर कूलर की बड़ी मांग जानिए क्या हे इसकी कीमत और फीचर्स।

Share Post

Solar Cooler: गर्मियों का मोसम शुरू हो चुका हे इस बार बहुत ही जादा गर्मी पड़ने का अनुमान हे इसके अलावा हीट वेव आने की संभावना भी व्यक्त की जा रही है। ऐसे मे इस भयंकर गर्मी से राहत पनि के लोग कही तरह के उपायो को अपना रहे हैं। गर्मी आते ही बाजार और ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर एसी और कूलर की डीमांड काफी बढ़ जाती है। ऐसे में एसी और कूलर काफी महंगे हो जाते हैं। इन चीजों का प्रयोग करने से बिजली की खपत भी अधिक होती जिससे बिजली का बिल भी अधिक आता है, जिसका बुरा असर हमारी जेब पर पड़ता है। इस लेख मे आज हम आपको एक बेहद ही खास सोलर कूलर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका उपयोग करने पर आपका एक रुपये का बिजली बिल नहीं आएगा। यह सोलर कूलर धूप की रोशनी से चार्ज होता है।

इन दिनों मार्केट में सोलर कूलर की मांग काफी मात्रा मे बढ़ गई है। गर्मियों का मोसम आते देखते हुए लोग जमकर इसकी खरीद रहे हैं। इस सोलर कूलर में आपको एक से बढ़कर एक बेहतरीन फीचर्स देखने को मिल रहे हे ।

बाजार में ये आपको प्लास्टिक या मेटल बॉडी दोनों में मिल जाएंगे। प्राकृतिक संसाधनों की बचत करने के अलावा हर महीने आने वाले बिजली बिल के खर्चे से बचने के लिए लोग सोलर कूलर को खरीदना पसंद कर रहे हैं।

इस सोलर कूलर में एक खास तरह की बैटरी इंस्टॉल है, जो कि धूप की रोशनी से चार्च होती है। धूप की रोशनी से चार्ज होने के बाद इसी बैटरी की सहायता से कूलर चलता है।

अगर बात इसकी कीमत की करें, तो ये आपको मात्र 3 हजार रुपये से लेकर 22 हजार रुपये के बीच मे मिल जाएंगे। यह कूलर आपको ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म पर आसानी से मिल जायेगे।

 

यह भी पढे :- 

Soybean Plant Bhav :- सोयाबीन प्लांट भाव, कल के मुकाबले आज सोयाबीन के भाव में आई तेजी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *