May 12, 2024

Weather Update : मौसम विभाग ने कोहरे के साथ बारिश का अलर्ट किया जारी, अब आने वाले इतने दिनो तक सर्दी बढ़ने लोगो को होगी परेशानी

Share Post

Weather Update : मौसम लगातार ठंडा हो रहा है जिससे ठिठुरन भी बढ़ गई है साथ ही लोगो का घर से बाहर निकलना भी मुसकिल जो गया है वही राजधानी समेत प्रदेश भर में सुबह घना कोहरा छाया हुआ है और कहीं बूंदाबांदी तो कहीं बारिश की बौछार हो रही है । बीते दिनों उत्तरी हवा से अधिकतम तापमान में कमी आई और सर्दी भी बढ़ी है । बता दे की भोपाल में कोहरे के बीच सुबह 7 बजे विजिबिलिटी 50 मीटर तक रही है वही शाम तक 1 मिमी और इंदौर में सुबह तक 3.2 मिमी बारिश दर्ज की गई एवं ग्वालियर में अधिकतम पारा 14.6 डिग्री रहा। सर्दी का प्रकोप यहां भी देखा गया है कि कई शहर पचमढ़ी से भी सर्द रहे। पचमढ़ी में अधिकतम तापमान 23 और न्यूनतम 13 डिग्री रहा।

 

 

आने वाले इतने दिनो तक छाया रहेगा कोहरा

Weather Update : बता दे की ग्वालियर, रतलाम, उज्जैन, भिंड, मुरैना, मंडला, पन्ना, दमोह, सागर, टीकमगढ़ में आने वाले 6 दिनों तक घना कोहरा छाया रहने के आसार है ।

 

Weather Update : मध्य प्रदेश में सबसे कम 10 डिग्री सेल्सियस तापमान ग्वालियर एवं खजुराहो में दर्ज किया है। हिल स्टेशन पचमढ़ी में न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मंगलवार को ग्वालियर में तीव्र शीतल दिन एवं खजुराहो में शीतल दिन रहा। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक बुधवार को नर्मदापुरम, जबलपुर, शहडोल, सागर, ग्वालियर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा होने की संभावना है।

 

Weather Update : मौसम विभाग के अनुसार दो दिन तक भोपाल, सागर, रीवा, ग्वालियर, चंबल संभाग के जिलों में सुबह के समय कोहरा छाया रहेगा साथ ही अरब सागर में एक कम दबाव का क्षेत्र बना है। दो दिन में उसके गहरे कम दबाव के क्षेत्र में परिवर्तित लगातार जारी है। जिसका प्रभाव आने वाले दिनों में कहीं-कहीं वर्षा का सिलसिला शुरू हो सकता है।

कोहरे के कारण विमान हुई निरस्त

Weather Update : प्रदेश के शहर में बुधवार को छाए कोहरे का असर उड़ान भरने लार भी पढ़ा है। देर रात बारिश के कारण सुबह कोहरा छा गया। ऐसे में देवी अहिल्याबाई होलकर एयरपोर्ट से 6 उड़ानें निरस्त कर दी गईं। कुछ उड़ानें देरी से रवाना हुईं। अचानक निरस्त हुईं उड़ानों के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

 

Weather Update : बता दे की इंडिगो की इंदौर आने वाली पुणे, अहमदाबाद, लखनऊ उड़ान इंदौर नहीं पहुंच सकी। इंदौर से जाने वाली मुंबई, पुणे और अहमदाबाद विमान भी निरस्त हुए है। अहमदाबाद से इंदौर आया विमान उतर नहीं सका और उसके बाद फिर से अहमदाबाद लौट गया। यात्रियों को खासी परेशानी उठानी पड़ी। कंपनियों ने रिफंड और री-बुकिंग की सुविधा यात्रियों को दी।

 

PM Awas Yojana : सरकार ने जारी की आवास योजना को नई लिस्ट, अब इन लोगो को पक्का मकान बनाने के लिए मिलेंगे 1 लाख 20 हजार रुपए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *