April 18, 2024

Weather Update : मौसम विभाग ने जारी भारी बारिश और घना कोहरा छाए रहने का अलर्ट, चक्रवाती तूफान के चलते मौसम में बड़े बदलाव

Share Post

Weather Update : देश में कुछ दिनों के मौसम ने करवट ली है और मध्य प्रदेश के भोपाल, इंदौर समेत प्रदेश में अनेक जिलों आज बादल छाए रहेंगे। बता दे 15 दिसंबर के बड़ा प्रदेश में कड़ाके की ठंड शुरू होने के आसार है वही आज मंगलवार को अनूपपुर, डिंडौैरी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला और बालाघाट में बारिश हो सकती है

 

चक्रवाती तूफान से मौसम बदलाव

Weather Update : बता दे की मध्य प्रदेश में आने वाले 9-10 दिसंबर तक मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है। मौसम सक्रिय होने के बाद चक्रवाती तूफान और और बंगाल की खाड़ी के साथ अरब सागर से आ रही नमी के कारण 7-9 दिसंबर तक बारिश होने के आसार है।

 

इन जिलों में बारिश की संभावना

Weather Update : मौसम विभाग की अनुसार आने वाले 48 घंटों में चक्रवाती तूफान के कारण जबलपुर और शहडोल संभाग में हल्की बारिश हो सकती है । आज अनूपपुर, डिंडौैरी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला और बालाघाट में भी बारिश होने के आसार है । वही ग्वालियर चंबल रीवा और भोपाल संभाग के साथ छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में मध्यम से घना कोहरा रहने कआई संभावना है। और 11 और 12 दिसंबर को प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना है।

 

मौसम विभाग ने दी बड़ी अपडेट्स

Weather Update : बंगाल की खा़ड़ी से एक तूफान मिचोंग गंभीर चक्रवाती तूफान में तब्दील आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट से टकरा सकता है और इस असर से पूर्वी मध्यप्रदेश में बादल छा सकते हैं और दिन के पारे में भी गिरावट देखने को मिल सकती है। वही मौसम विभाग के अनुसार 12 राज्यों में भारी बारिश हो सकती है ।

 

Soyabean Rate : सोयाबीन के भाव में आई तूफानी तेजी, इस मंडी में सोयाबीन बाइक रहा है 5000 रुपए क्विंटल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *