April 15, 2024

Winter Vacation : अभी आज आई बड़ी खबर, इस राज्यों में 15 दिन स्कूल रहेंगे बंद, प्रशासन ले सकता है बड़े फैसले, पढ़े पूरी जानकारी

Share Post

Winter Vacation : देश में अभी मौसम खराब चल रहा है साथ जिबानेक राज्यों में शार्दी भी बड़ी हुई है जिससे बच्चो को सुबह सुचूल जाने में भी बहुत समस्या का सामना करना पढ़ता है और कोहरे के कारण सड़कों पर वाहन चलाने में भी लोगों को काफी परेशानी हो रही है। अब सभी विधार्थियो के लिए बड़ी खबर निकल कर आ रही है जिसमे स्कूलों को छुट्टियां घोषित की गई है ।

 

दिल्ली में स्कूलों की छुट्टी को लेकर एलान 

Winter Vacation : इस वर्ष भी हर बारह को तरह सर्दी का कहर छाया हुआ है जिसको लेकर स्कूल भी बंद किए जा रहे हैं दिल्ली की बात करें तो दिल्ली के स्कूल में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के लिए एक जरूरी खबर सामने आई है। दिल्ली सरकार ने स्कूल में शीतकालीन छुट्टियों का ऐलान कर दिया है। बता दे कि इस बार स्कूलों की छुट्टियां 1 तारीख से शुरू होगी और 6 जनवरी तक रहेगी। 1 जनवरी से लेकर 6 जनवरी तक किसी भी स्कूल में फिजिकल कक्षाएं नहीं ली जाएंगी।

बच्चो के स्कूल रहेंगे बंद 

Winter Vacation : विद्यार्थियों की ऑनलाइन क्लास भी ली जा सकती हैं। 7 जनवरी को रविवार होने के कारण स्कूल बंद है। ऐसे में स्टूडेंट्स को 8 जनवरी से अपने स्कूल फिर से खुलेंगे। हर वर्ष दिल्ली में विंटर वेकेशन 15 दिन का होता है। लेकिन इस बार दिवाली पर प्रदूषण ज्यादा होने के कारण स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाई गई थी ऐसे में अब कुल 15 दिन की नहीं केवल एक सप्ताह की ही छुट्टियां की जाएगी।

 

इस प्रदेश में भी स्कूल रहेंगे बंद 

Winter Vacation : सभी बच्चों को विंटर वेकेशंस का बेसब्री से इंतजार रहता है। दिल्ली ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश हरियाणा सर्दी बड़ी हुई हैं जिस कारण सभी स्कूलों में छुट्टियां की जाएगी। अगर हम उत्तर प्रदेश की बात करें तो उत्तर प्रदेश में विंटर वेकेशन 31 जनवरी से शुरू होकर 14 जनवरी तक रहेंगी। उत्तर प्रदेश की छुट्टियों को लेकर डायरेक्टर जनरल स्कूल एजुकेशन डिपार्टमेंट द्वारा सूचना जारी कर दी गई है। 14 दिन की छुट्टी के बाद 15 जनवरी को एक बार फिर से स्कूल को शुरू किया जाएगा‌।

 

हरियाणा में भी स्कूल रहेंगे बंद 

Winter Vacation : वहीं अगर हम हरियाणा की बात करें तो हरियाणा सरकार ने प्रदेश के सभी सरकारी तथा प्राइवेट स्कूलों में एक से 15 जनवरी तक विंटर वेकेशन की घोषणा की है। हरियाणा में 16 जनवरी को दोबारा स्कूल खोले जाएंगे। इस संबंध में प्रदेश के सभी जिलों के जिला शिक्षा अधिकारियों एवं जिला मौलिक अधिकारियों एवं खंड शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी कर दिए गए हैं।

 

MP Mandi Bhav : मध्य प्रदेश का ताजा मंडी भाव, यहां देखे मंडियों के सभी फसलों की ताजा जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *