April 18, 2024

SBI बैंक दे रही 6 साल के लिए 20 लाख रुपये का लोन, इस दिन आवेदन करने से नही लगेगी कोई प्रोसेसिंग फीस, यहा देखे ऑफर

Share Post

SBI Personal loan : अभी के समय में लोगो को लोन की बहुत जरुरत होती है और अगर आप लोन लेने जा रहे है तो ये खबर आपके लिए है, जिसके बाद सरकारी बैंक SBI कई ऑफर चला रहा है SBI की ओर से 6 साल के लिए 20 लाख रुपये का लोन उपलब्ध कराया जा रहा है। आपको इस लोन को चुकाने में 5 साल का समय दिया जाता है,

SBI Personal loan : बता दे की देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI से साल के लिए 20 लाख रुपये का लोन ले सकते है जिसके लिए आपको इन दस्तावेजो की जरुरत पड़ेगी। देश का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक यानी एसबीआई (SBI) पर्सनल लोन (personal loan)का शानदार ऑफर लेकर आया है।

SBI Personal loan : मीडिया और बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट से मिली जानकारी अनुसार आप 31 जनवरी 2024 तक बिना किसी प्रोसेसिंग फीस के पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। ये पर्सनल लोन शादी या छुट्टी, अचानक आई इमरजेंसी या प्लान की गई खरीदारी में आपके बेहद काम आएगा। आप SBI से 20 लाख रुपये तक का ये पर्सनल लोन (SBI personal loan) ले सकते हैं।

लोन में मिलेंगे ये ऑफर
SBI के इस पर्सनल लोन (personal loan) में कई ऐसी खूबियां हैं जो आपका भार कम करती हैं। ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार, बेहद कम डॉक्यूमेंट पर आपका पर्सनल लोन अप्रूव हो जाएगा। इसमें सबसे खास बात है कि ब्याज हर रोज घटते बैलेंस पर लागू होगा।

पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करने पर किसी तरह का कोई हिडन चार्ज यानी छिपा हुआ खर्च नहीं है। साथ ही इसमें सेकेंड लोन लेने का भी प्रावधान है। इसके लिए आपको न सिक्योरिटी और गारंटर की चिंता करनी है।

यहा से ले सकते है 20 लाख रुपये तक का लोन
SBI Personal loan : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के मुताबिक, इस ऑफर के तहत आप कम से कम 24000 और मैक्सिमम 20 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन (personal loan) ले सकते हैं। हां, यहां आपको ध्यान रखना होगा कि आपकी नौकरी कम से कम एक साल पूरी हो चुकी है और आपकी मंथली इनकम कम से कम 15000 रुपये होनी चाहिए। यहां यह भी बता दें कि SBI से यह पर्सनल लोन लेने के लिए एसबीआई का सैलरी अकाउंट होना जरूरी नहीं है। अगर आप 21-58 साल की उम्र के बीच के हैं और किसी भी बैंक में आपका खाता है तो इस लोन (SBI personal loan) के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

लोन के लिए इन दस्तावेजो की होगी आवश्यकता
SBI से पर्सनल लोन (SBI personal loan) लेने के लिए आपके पास आईटीआर, 6 महीने की सैलरी स्लिप,2 पासपोर्ट साइज फोटो, आईडी प्रूफ, रेसिडेंशियल प्रूफ होन चाहिए। पर्सनल लोन का रीपेमेंट कम से कम 6 महीने और ज्यादा से ज्यादा 72 महीने में कर सकते हैं।

काम शुरू करने के लिए ले सकते लोन
वहीं अगर आप अपना बिजनेस शुरू (Business Loan) करना चाहते हैं, लेकिन आपके ज्यादा पैसे नहीं है तो चिंता मत ​करिए क्योंकि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ई मुद्रा स्कीम (Mudra Loan) के तहत आपको 50 हजार रुपये से लेकर एक लाख तक लोन आसानी से मिल जाएगा। छोटे व्यापारियों के लिए SBI की ये बेहद कारगर स्कीम है। इस योजना में बिना कागजात के आप घर बैठे Loan के लिए आवेदन कर सकते हैं।

लोन लेने के लिए करे आवेदन
E-Mudra Loan बैंक की तरफ से माइक्रो, स्मॉल एंड मीडियम एंटरप्राइज (MSME) वर्ग का बिजनेस शुरू करने वालों को दिया जाता है। SBI का ई-मुद्रा लोन का लाभ लेने के आपका एसबीआई में सेविंग या करेंट अकाउंट होना जरूरी है। साथ ही ये अकाउंट कम से कम छह माह पुराना होना चाहिए। 50 हजार से 1 लाख तक लोन लेने के लिए आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको SBI की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। यहां मौजूद फॉर्म को भरकर सबमिट करें। लोन पास होने पर आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर मैसेज आ जाएगा

 

सरकर ने किसानो को दी बड़ी खुसखबरी, इस दिन सीधे सभी के खाते में जमा होंगे 2500 रूपए, यहा देखे जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *