May 12, 2024

MP Weather Update : मध्य प्रदेश में आने वाले 3 दिनो तक बारिश होने का अलर्ट जारी, नए विक्षोभ के सक्रिय होने से पड़ेगी कड़ाके की ठंड

Share Post

MP Weather Update : देश में मौसम लगातार बदल रहा है और 2 चक्रवातो के सक्रिय होने के कारण अरब सागर में नमी आई है जिस कारण बादल भी छाए हुए है और कई कई तो तेज बारिश भी देखने को मिल रही है । बता दे की मौसम विभाग का कहना है की आने वाले 9-10 दिसंबर तक मौसम के यूहीं बने रहने की संभावना है। कल जबलपुर और शहडोल संभाग में बारिश दर्ज की है और कुछ जिलों में धुंध और कोहरा भी बना हुआ है ।

 

नए विक्षोभ के सक्रिय होने से बढ़ेगी ठंड

MP Weather Update : बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट आई है जिससे लोगो को ठंड लगने लगी और लोग दिन में भी कपकपाते दिखे वही 11 दिसंबर को एक नया पश्चिमी विक्षोभ हो सकता हैं जिस कारण 15 दिसम्बर के बाद प्रदेश में ठंड तेज हो जाएगी ।

मौसम विभाग ने बारिश की चेतावनी

MP Weather Update : मौसम विभाग के अनुसार शहडोल संभाग जबलपुर संभाग के साथ-साथ नर्मदा पुरम और रीवा संभाग में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है साथ ही ग्वालियर चंबल संभाग के जिलों में घना कोहरा देखी जा सकती है । मौसम विभाग के अनुसार भोपाल, कटनी, दमोह, सागर, नरसिंहपुर के साथ साथ देवास, उज्जैन, इंदौर, आगर मालवा में घना कोहरा देखने को मिल सकता है ।

मौसम विभाग की जानकारी

MP Weather Update : मध्य प्रदेश मौसम विभाग ने दो से तीन तरह के वेदर सिस्टम सक्रिय होने की बात कई है एक पश्चिमी विक्षोभ हरियाणा में हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात के रूप में बना हुआ है वहीं चक्रवाती तूफान मिचौंग आंध्र प्रदेश के तट से टकराने के बाद कुछ कमजोर हो जाएगा है। तापमान में गिरावट होने के बाद ठंड का असर तेज होने का अनुमान है।

 

Ladli Behna Yojana : लाडली बहनों के खाते में 10 दिसंबर को आयेंगे 1500 रुपए, मुख्यमंत्री ने जीत की खुशी ने महिलाओं को दिया ये बता तोहफा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *