April 23, 2024

MP Weather Update : अब प्रदेश में बढ़ेगी ठंड, इन जिलों में छाया रहेगा घना कोहरा, मौसम में बदलाव आने के कारण लोग पड़ रहे बीमार

Share Post

MP Weather Update : कुछ समय पहले हुई बारिश ने लोगो को ठंड बढ़ा दी है वहीं मध्य प्रदेश के कई जिलों में घना कोहरा देखने को मिल रहा हैं जिससे लोगो को बहुत परेशानी हो रही है और आमजन के जीवन पर भी काफी प्रभाव पढ़ा है । मीडिया की जानकारी अनुसार प्रदेश और छत्तीसगढ़ में तापमान काफी गिरा है मौसम विभाग से में जानकारी अनुसार वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण प्रदेश में असर दिखाई देगा ।

 

हवा चलने के कारण प्रदेश होगा ठंडा

MP Weather Update : उत्तरी हवाओं के चलते प्रदेश के मौसम में भी तीव्र पवन के चलते वातावरण मौसम भी ठंडा होगा वही आज मौसम का मिजाज बदलने की संभावना है । मौसम में आए बदलाव के कारण लोग भी काफी बीमार हो रहे हैं और कल प्रदेश में सबसे अधिक पारा 29.1 डिग्री सेल्सियस खंडवा में दर्ज किया गया है वही न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री राजगढ़ जिले में दर्ज किया गया है ।

 

इन जिलों में तापमान में आई गिरावट

MP Weather Update : प्रदेश के पचमढ़ी में 9.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया है कुछ जिलों को छोड़ कर अन्य जिलों में न्यूनतम तापमान घटकर 15 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है जिसके बाद ये तापमान स्थिर है ।

 

इन जिलों में छाया रहेगा घना कोहरा 

MP Weather Update : मौसम विभाग की जानकारी अनुसार ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों के साथ शहडोल ,कटनी और पन्ना में घना कोहरा छाया रह सकता है । प्रदेश के राजगढ़ में पारा 8.4 डिग्री सेल्सियस, पचमढ़ी और बालाघाट के मलाजखंड में 22.5 डिग्री सेल्सियस तापमान देखने को मिला है। वहीं भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन और छिंदवाड़ा में भी कोहरा छाया रहने की संभावना है ।

 

MP Weather Update : मौसम विभाग की जानकारी अनुसार दतिया, भिंड, मुरैना, ग्वालियर, सिंगरौली और सीधी देर सुबह तक कोहरा छाए रहने के आसार है । शहडोल संभाग के नर्मदापुरम, हरदा, रायसेन, रीवा, कटनी, शिवपुरी, अशोकनगर, गुना, जबलपुर, टीकमगढ़, छतरपुर और पन्ना में भी ऐसा ही मौसम रहने के आसार है ।

 

 

Kota Mandi Bhav : आज के कोटा मंडी का तारामीरा, गेहूं, धान, मेथी, गवार, सरसों, गेहूं, सोयाबीन आदि के ताज भाव, देखे लाइव अपडेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *