April 24, 2024

MP Weather Update : आने वाले 3 से 4 दिनो के भीतर इन जिलों बारिश के साथ होगी ओलावृष्टि, मौसम विभाग ने जारी किया येलो और ऑरेंज अलर्ट

Share Post

MP Weather Update : मध्य प्रदेश में कुछ समय से कोहरा देखने को मिल रहा है वही खजुराहो, ग्वालियर, टीकमगढ़, रीवा में 50 से 100 मीटर और गुना व दमोह में 100 से 200 मीटर की दृश्य देखा गया हैं। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, उज्जैन और जबलपुर में कोहरा और धुंध छाई हुई है जिससे लोगो को बहुत सी समस्याओं का सामना करना पढ़ रहा है ।

 

MP Weather Update : बता दे की प्रयागराज में घना कोहरा छाए रहने से भोपाल की हवाईजहाज भी रद्द किए गए है साथ उत्तर भारत से आने वाली ट्रेनें भी समय से चार-पांच घंटे लेट चल रही हैं।

 

इन जिलों में बारिश के साथ होगी ओलावृष्टि

MP Weather Update : मौसम विभाग से मिली जानकारी अनुसार 29 दिसंबर से नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस सक्रिय होने वाला है जिसका असर प्रदेश में दिखने वाला है वहीं 30 दिसंबर से 4 जनवरी के बीच मध्य प्रदेश में बारिश के साथ ओलावृष्टि भी देखने को मिल सकती हैं और अधिकतर जिलों में बादल छाए रहने की संभावना है। मध्य प्रदेश में दक्षिण-पूर्व हवाएं भी एक्टिव होने वाली है और ग्वालियर-चंबल के इलके में जरूर उत्तर-पूर्वी हवाए आपस में टकराएगा किस कारण 2 से 3 दिन तक कोहरा छाया रह सकता हैं ।

इन शहरों में छाया रचा कोहरा 

MP Weather Update : मौसम विभाग के अनुसार भिंड, दतिया, पन्ना, छतरपुर, निवाड़ी, सतना में अति घना कोहरा छाया रहने की संभावना है साथ ही मुरैना, शिवपुरी, अशोकनगर, ग्वालियर, टीकमगढ़, दमोह, रीवा में मध्यम कोहरा छाए रहने का आसार है । बता दे की श्योपुरकला, गुना, नीमच, अगर, शाजापुर, विदिशा, भोपाल, सागर, कटनी, सीधी, उतरी उमरिया, शहडोल, सिंगरौली में हल्का कोहरा छाए रहने की संभावना है किससे अपमान में भी परिवर्तन दिखाई देगा । प्रदेश में सबसे अधिक ठंड अशोकनगर जिले का आंवरी में देखने को मिली है ।

 

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

MP Weather Update : मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 24 घंटे के भीतर ग्वालियर, दतिया और भिंड जिले घना कोहरा छाए रहने के आसार है जिस कारण दृश्यता 50 मीटर से कम रहेगी जिसके देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है मौसम विभाग के अनुसार अशोकनगर, मुरैना, रीवा, सतना, पन्ना, छतरपुर, निवाड़ी, विदिशा, भोपाल, शाजापुर, नीमच, गुना, शिवपुरी, श्योपुर, सिंगरौली, सीधी, शहडोल, उमरिया, कटनी, दमोह, सागर और टीकमगढ़ जिलों में कोहरे की दृश्यता 50 से 500 मीटर तक हो सकती है जिसके देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया गया है।

 

Ladli Bhna Yojana Update : सरकार ने लाड़ली बहनों को नए साल पर दी ये 3 बड़ी सौगात, महिलाओं के खाते में आयेंगे 3000 रुपए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *