April 23, 2024

Winter Holidays : अभी अभी आई बड़ी खबर, स्कूल कॉलेज रहेंगे इतने दिन बंद, बच्चो को सुरक्षा देखते हु सरकार ने लिया बड़ा फैसला

Share Post

Winter Holidays : कुछ समय पहले बारिश ने तापमान में काफी गिरावट ला दी है जिसको देखते हुए सरकार ने स्कूल में शीतकालीन छुट्टियों की घोषणा की है हर बार ज्यादा सर्दी पड़ने पर राज्य सरकार स्कूलों में अवकाश घोषित कर देती है उसी तरह इस बार भी हो रहा हैं मीडिया की जानकारी अनुसार इस बार सर्दियों का अवकाश लगभग 12 दिन का ही वाला है।

 

बच्चो को होगी मौज

Winter Holidays : शीतकालीन अवकाश को लेकर सभी बच्चो के लिए बड़ी खुशखबरी होने वाली है और स्कूल के अवकाश को लेकर भी बच्चे काफी समय से इंतजार रहे है क्युकी ठंड में बच्चो को स्कूल जाने में काफी परेशानी होती है जिसके बाद अब विधार्थियो का इंतजार खत्म होने वाला है क्यों की मिली जानकारी अनुसार स्कूलों में 12 दिन की छुट्टी घोषित हुई है ।

Winter Holidays : बता की स्कूल और कॉलेज की छुट्टियों होने को विंटर ब्रेक कह जाता है। शार्दियों के कारण विद्यार्थियों और उनके अभिभावक भी काफी परेशान हो रहे है क्युकी इस बच्चो को लाने लेजाने की जिम्मेदारी उनकी ही होती है जिसके बाद बच्चे अगर उनके माता पिता के साथ बच्चे समय बिताएंगे तो उनके अच्छा लगेगा ।

 

स्कूल और कॉलेज रहने 12 दिन बंद 

Winter Holidays : मीडिया की जानकारी अनुसार इस वर्ष के अवकाश की घोषणा हुई की 25 दिसंबर से लेकर 5 जनवरी तक होने वाले है जिसके बाद सरकार द्वारा शीतकालीन अवकाश लगभग दिन की छुट्टियां होने वाली है ये छुट्टियों की घोषणा सभी स्कूल और कॉलेज में लागू रहेगी ।

 

Winter Holidays : हर वर्ष सर्दियों की छुट्टियां दी जाती है सात ही छुट्टियां अर्धवार्षिक परीक्षा होने के बाद भी घोषित जाती है वर्तमान में अर्धवार्षिक परीक्षा के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया गया है और 23 दिसंबर तक परीक्षा समाप्त हो जाएगी उसके बाद में सरकार 12 दिनों की सर्दियों के अवकाश शुरू हो जाएंगे है । राज्य सरकार द्वारा 12 दोनों का शीतकालीन अवकाश घोषित हो सकती है इसके बाद में 6 जनवरी से स्कूल से शुरू होगी।

 

 

 

अस्वीकरण : ये जानकारी मीडिया और न्यूज चैनल के माध्यम से ली गई है एक व्यतिगत रूप से कार्य करते है और हमेशा सही खबर पहुंचाने की कोशिश करते है लेकिन कभी कुछ चीजे गलत भी हो सकती है ।

 

Wheat Rate : सरकार ने गेहूं के भाव को लेकर लिया बड़ा निर्णय, सरकार जनवरी से लागू करेगी ये नए नियम, पढ़े पूरी रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *