April 15, 2024

Kisan Credit Card के माध्यम से ले सकते है 3 लाख रुपये तक का लोन, आवेदन करके मात्र 15 दिनों के भीतर ले सकते है कार्ड

Share Post

Kisan Credit Card : सरकार किसानो की सहायता के लिए अनेक प्रकार की योजनाओ को संचालित कर रही है लेकिन सरकार किसानो को सम्मान निधि योजन के किसानो को सालाना क़िस्त के रूप पैसे दे रहे है, देश की सरकार ने किसानों के लिए किसान क्रेडिट कार्ड स्कीम यानि कि केसीसी को शुरु किया है। इस योजना के तहत किसान को क्रिडिट कार्ड दिया जाता है। इस स्कीम को एनबीएएआरडी के द्वारा शुरु किया गया है।

 

बता दे की सरकार Kisan Credit Card योजना के तहत सेविंग खाते का भी लाभ भी दे रही है और अब किसान आसानी से Kisan Credit Card बना सकते है, आप कार्ड को सिर्फ 15 दिनों के भीतर ले सकते है इस कार्ड का फायदा पीएम किसान स्कीम के लाभार्थियों को भी मिलेगा चलिए इस स्कीम के लाभ के बारे में जानते हैं।

Kisan Credit Card के तहत किसानों को 3 लाख रुपये तक का लोन 4 फीसदी के ब्याज पर दिया जा रहा है और अगर किसान समय पर लोन अदा नहीं करते हैं तो 3 फीसदी की दर से सब्सिडी भी उपलब्ध कराई जाती है, आप कार्ड के माध्यम से 1.60 लाख रुपये तक का लोन आराम से ले सकते है।

Read More – SBI बैंक दे रही 6 साल के लिए 20 लाख रुपये का लोन, इस दिन आवेदन करने से नही लगेगी कोई प्रोसेसिंग फीस, यहा देखे ऑफर

इस तरह कर सकते है आवेदन
Kisan Credit Card : आप इस योजना का लाभ लेना चाहते है तो उसके लिए आपको बैंक शाखा में जाना होगा, आप 1 अक्टूबर 2023 से इसके लिए डिजिटल अप्लीकेशन भी हो सकती है, किसान क्रेडिट कार्ड अभियान को सफल बनाने के लिए बैंक, पंचायत व प्रशासन मिलकर काम करते हैं इसमें किसानों को 3 महीने के अंदर ही कार्ड मिल जाता है।किसान क्रेडिट कार्ड के डिजिटल होने पर किसानों को इस कार्ड के लिए बाहर जाने की जरुरत नहीं होती है। वह घर बैठे ही आसानी से कार्ड को प्राप्त कर सकते हैं।

 

Iphone और Samsung को धुल चटाने आ रहा है OnePlus Nord CE 2 5G, मात्र 45 मिनट में फुल चार्ज करके चला सकते है 2 दिन तक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *