April 18, 2024

Desi Nuskha : नारियल के तेल में ये चीज मिलने से गर्दन में आ जाएगी चमक, पुराने से पुराने गर्दन के कालेपन को कर देगा साफ, देसी नुस्खा

Share Post

Desi Nuskha : अगर आप भी गदर्न के कालेपन को देखकर परेशान है तो घबरा मत हम आपके लिए लेकर आए हैं एक बहुत ही फायदेमंद जो आपके लिए बहुत फायदेमंद है गदर्न के कालेपन को दूर करेगा तो जानिए किस तरह तक गदर्न को किया जा सकता है, हम हमारे चेहरे का तो खासतौर पर ख्याल रखते हैं पर गर्दन को भूल जाते हैं।

Desi Nuskha : जब किसी के चेहरे पर ध्यान जाता है तो हमें हमारे गदर्न का ख्याल आ जाता है गर्दन पर कालापन जमुना या गर्दन पर मैल जामने के कई कारण हो सकते हैं की गर्दन की सही सफाई नहीं करना बाल खुला रखना गर्दन पर हाइपरापिमेटेशन होना।

 

Desi Nuskha : गदर्न पर ट्रेनिंग होना या फिर हामोनल कंडीशन किचन के कारण भी गदर्न डार्क नजर आ सकती है कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे बताए जा रहे हैं इसकी मदद से गर्दन का डाक नेस से हल्का किया जा सकता है यह नुस्खा आजमाना बहुत ही आसान है पता मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी।

 

घरेलू उपाय कर डाक गदर्न को करे साफ

Desi Nuskha : नारियल के तेल से गार्डन के डार्क नेस को काम करने के के लिए आपको नारियल के साथ नींबू का रस भी लेना होगा एक कटोरी में नारियल का तेल निकालने उसमें नींबू का रस मिला ले और इस बेस्ट को गर्दन पर लगा ले 10 मिनट तक लगे रहने दे उसके बाद इसे धोकर हटा ले दिनों तक इस्तेमाल करने से आपको कमल का असर दिखेगा।

 

Desi Nuskha : नारियल तेल और एलोवेरा जेल को गर्दन पर इस मिश्रण को लगा ले पेस्ट को रात भर लगा कर रख सकते हैं इसको लगाने पर आपकी गर्दन का कालापन दूर हो जाएगा।

 

इस नुस्खे से भी हो जायेगी गर्दन साफ

Desi Nuskha : नींबू और आलू का रस डार्क गर्दन पर कमल का असर करता है आलू और नींबू के रस को साथ मिलकर भी लगा सकते हैं और आलू के रस को भी रुई की मदद से गर्दन पर लगा ले थोड़ी देर में उसे धोकर हटा ले हफ्ते में इसी हफ्ते में 3 से 4 बार इस्तेमाल करने से गर्दन साफ होने लगती हैं।

 

Desi Nuskha : गर्दन को साफ करने के लिए लिप भी बनाकर लगाया जा सकता है इस लेप को बनाने के लिए बेसन में आधा चम्मच नींबू का रस चुटकी भर हल्दी और दूध या फिर गुलाब जल डालकर लेप बना ले इस क्लिप को गर्दन पर लगाकर 15से 20 मिनट तक लगे रहने दे उसके बाद धोकर हटा ले इस लेप को हफ्ते में दो बार लगाने से गदर्न साफ होने लगेगी

 

Ladli Bahana Yojana : महिलाओं को अब नही मिलेंगे लाडली बहना योजना के 1250 रुपए, योजना जल्द हो सकती बंद

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *