May 26, 2024

Sarso oil रक्षाबंधन से पहले सरसो तेल की कीमतों में भारी गिरावट जान लीजिए 1 लीटर की कीमत

Share Post

Sarso oil रक्षाबंधन से पहले सरसो तेल की कीमतों में भारी गिरावट जान लीजिए 1 लीटर की कीमत आपको बता दे की सरसों के तेल के दाम अचानक से कम होने से लोग अब धड़ाधड़ खरीदने में लगे हुये हैं। आपको बता दें की ये मौका बहुत दिनों के बाद आया है जब सरसों का तेल अपने उच्चतम स्तर से करीब 60 रुपये प्रति लीटर सस्ते में मिलने लग रहा है। इस समय लोगों के लिए सरसों का तेल खरीदने का अच्छा मौका है। जिन लोगों को हलवाई आदि की दुकान के लिए सरसों का तेल चाहिए या फिर जो लोग थोक में सरसों के तेल का धंधा करते हैं उनके लिए ये बहुत अच्छा मौका सामने आया है आईए जानते हे ।

 सरसो तेल कंपनियों ने सरसों तेल के दामों में कटौती करने का फैसला लिया है और इसी के चलते सरसों तेल के दाम अचानक से कम हो गए है। पीटीआई की एक खबर के अनुसार दिल्ली और आसपास के तिलहन बाजारों में जहां एक तरफ तेजी देखि गई वहीं सरसों के दाम में बढ़ौतरी की जगह कुछ नरमी देखि गई है। पिछले सप्ताह के मुकाबले में सरसों तेल के दाम कुछ सस्ते हो चुके हैं। देखिये देश के कुछ प्रमुख मंडियों में आज का सरसों तेल का भाव क्या रहा है।

1 लीटर सरसों तेल की कीमत

कटवा वेस्ट बंगाल : ₹ 143.00 रुपये प्रति किलोग्राम

हापुड़ उत्तरप्रदेश : ₹ 142.00 रुपये प्रति किलोग्राम

बीरभूमि वेस्ट बंगाल : ₹ 142.50 रुपये प्रति किलोग्राम

संतीआ वेस्ट बंगाल : ₹ 141.50 रुपये प्रति किलोग्राम

प्रतापगढ़ उत्तरप्रदेश : ₹ 142.50 रुपये प्रति किलोग्राम

सहारनपुर उत्तरप्रदेश : ₹ 141.00 रुपये प्रति किलोग्राम

बुलंदशहर उत्तरप्रदेश : ₹ 143.00 रुपये प्रति किलोग्राम

शामली उत्तरप्रदेश : ₹ 142.00 रुपये प्रति किलोग्राम

अलवर राजस्थान : ₹ 141.50 रुपये प्रति किलोग्राम

कोटा राजस्थान : ₹ 145.70 रुपये प्रति किलोग्राम

दादरी हरियाणा : ₹ 144.50 रुपये प्रति किलोग्राम

मुज़्ज़फरनगर उत्तरप्रदेश : ₹ 144.00 रुपये प्रति किलोग्राम

 जानकारी के लिए बता दे कि उत्तरप्रदेश के कुछ शेरोन जैसे बुलंदशहर, मेरठ, आगरा, गाजियाबाद आदि में भी सरसों का तेल सस्ता हुआ है। इन शहरों में सरसों के तेल का आज का भाव 141 रूपए प्रति लीटर के आसपास रहा है। लोग इस समय सरसों के तेल की खरीदारी करने में लग गए है। आगे जैसे जैसे त्योहारों का समय नजदीक आ रहा है वैसे वैसे शायद अब इसमें बढ़ौतरी देखने को मिल सकती है।

Read article MP Cylinder Price : मध्य प्रदेश में गैस सिलेंडर का दाम 500 रुपये?, शिवराज सिह चौहान ने लाडली बहनों को दी बड़ी सोगात, चुनाव से पहले मास्टर प्लान

क्योंकि इस समय देशभर में सरसों के तेल की डिमांड बढ़ जाती है और इस कारण से इसके दाम भी काफी बढ़ जाते है। इसलिए आप सभी के लिए इस समय सरसों के तेल के दाम कम होना किसी सुनहरे मौके से कम नहीं खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *